कर्ज से मुक्ति दिला सकता हैं बारिश का पानी

भारत से लेकर विदेशों तक अपने ज्ञान और उसके पीछे छिपे साइंटिफिक एप्रोच से लोगों की ज़िन्दगी में एक सकारात्मक बदलाव लाने वाले मनोज जैन अंधविश्वास को खत्म करना चाहते हैं , और हरबात के पीछे छिपे लॉजिक को आपके सामने रखते हैं,वास्तु कंसलटेंट श्री मनोज जैन वास्तु रीडर के साथ होलिस्टिक कोच, ऑरा रीडर, लाइफ कोच भी हैं.

मानसून आ चुका है हम सभी को बारिश का मौसम पसंद होता है आपको बता दें की बारिश का मौसम न सिर्फ हरयाली और मौसम को सुहाना बनाता है बल्कि वास्तु गुरु मनोज जैन बताते है की गर्मी से राहत देने वाली बारिश कर्ज से भी राहत दिलवाती है.वास्तु में माना जाता है कि अगर आप कर्ज में डूबे हैं तो बारिश का पानी आपको कर्ज से उबार सकता है.

आइए जानते हैं वास्तु एक्सपर्ट मनोज जैन से बारिश के पानी से जुड़े कुछ आसान से उपायों के बारे में।

– बाल्टी में बारिश के पानी को जमा करें और इसमें थोड़ा दूध डालें। ईश्वर का स्मरण कर इस बारिश के पानी से स्नान कर लें। माना जाता है कि मानसून का मौसम बीतते-बीतते आपके सिर से कर्ज का भार भी दूर हो जाएगा।
– घर में अगर पैसों की तंगी रहती है तो मिट्टी का घड़ा पानी से भरकर घर की उत्तर दिशा में रखें।जब इसमें से जल समाप्त होने लगे तो इसे दुबारा भर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी दूर हो जाएगी।
-व्यापार में अगर लगातार नुकसान हो रहा है तो पीतल ‌के बर्तन में बारिश का पानी एकत्र करें और इस जल से मां लक्ष्मी का अभिषेक करें। घर में वास्तु भगवान की तस्वीर रखें। इससे घर में मौजूद वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।