किचन में रात को जूठे बर्तन रखने से हो सकती है धन की हानि

भारत से लेकर विदेशों तक अपने ज्ञान और उसके पीछे छिपे साइंटिफिक एप्रोच से लोगों की ज़िन्दगी में एक सकारात्मक बदलाब लाने वाले वास्तु कंसलटेंट श्री मनोज जैन वास्तु रीडर के साथ होलिस्टिक कोच, ऑरा रीडर और लाइफ कोच भी हैं।
घर के हंसी ख़ुशी माहौल में धीरे धीरे बदलाव आने लगे तो समझ लीजिये कुछ तो गलत हो रहा जिससे ये उदासी,दरिद्रता आपके घर में घर कर रही है। कुछ लोगों की यह शिकायतें भी होती है कि उनके पास पैसा कभी टिकता ही नहीं है। आपको बता दें कि ऊपर बताए गए सभी समस्याओं का कारण आपका बुरा भाग्य या फिर वास्तु दोष हो सकता है। अक्सर घर में रहने वाली महिलाओं की आदत होती है कि रात में खाने के बाद वह रात को जूठे बर्तन ऐसे ही रख लिया करती हैं। वे लोग सोचते हैं कि अगले सुबह उठकर उस बर्तन को धो लिया करेंगी परंतु हम आपको बता दें कि अगर आप रात भर अपने किचन में जूठे बर्तन को रखा करते हैं तो ऐसे में आप के घर के अंदर नकारात्मक उर्जा का प्रवाह होने लगता है। नकारात्मक उर्जा का प्रवाह होने की वजह से इसका असर आपके घर और परिवार के ऊपर देखने को मिलता है।आइये जानतें हैं मनोज जैन से कैसे वास्तु के अनुसार अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करें –
घर का चूल्हा चौका हमेशा साफ रखनी चाहिए। आप जिस किसी भी प्लेटफॉर्म पर खाना बनाते हैं उस प्लेटफार्म को आप रात के वक्त सोने से पहले साफ़ जरूर कर दें। अगर आप सोने से पहले अपने किचन को अच्छी तरह साफ करते हैं तो ऐसे में आप के घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। इसके साथ ही साथ अन्नपूर्णा देवी भी साफ-सुथरे माहौल में रहना ही पसंद किया करती हैं। जिससे कि आपके घर में हमेशा बरक्कत बनी रहती है और आपको किसी भी तरह की हानि का सामना नहीं करना पड़ता।
रात के वक्त किचन में किसी भी तरह का कूड़ा कचरा बिल्कुल भी ना छोड़े। दिनभर किचन में काम करने के बाद जितने भी कूड़े-कचरे हो आप उस कूड़े-कचरे को किचन से बाहर कर दें। अगर आप उसे बाहर ना करने की वजह एकत्रित करते हैं तो ऐसे में आपके घर कूड़े कचरे को देखकर माता लक्ष्मी प्रवेश नहीं किया करती। जिसकी वजह से आपको हमेशा कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही साथ आपको धन की हानि होने लगती है।