इन चीजों के उपयोग से होती है धन-वैभव में वृद्धि

भारत में अपनी पहचान बनाने के साथ- साथ लंदन और अन्य देशों में भी अपने काम के लिए प्रसिद्द वास्तु कंसलटेंट श्री मनोज जैन वास्तु रीडर के साथ होलिस्टिक कोच, ऑरा रीडर, लाइफ कोच भी हैं ।भारतीय मान्यताओं के अनुसार कुछ चीजें ऐसी हैं जिनको घर में रखने से रखने से कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है।वास्तु शास्त्र में ऐसी चीजें बताई गई हैं जिसकी मदद से आपके घर में कभी भी कंगाली नहीं आयेगी। आईये जानते हैं कि कौन सी चीजें जिनके उपयोग से घर में खुशियां हमेशा बनी रहती हैं –

ग्रंथों के अनुसार श्री यंत्र में मां लक्ष्मी सहित 33 कोटी देवी-देवता विराजमान होते हैं। श्री यंत्र को सभी यंत्रों के मुकाबले अधिक शक्तिशाली माना जाता है। इसे घर की तिजोरी में रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती।

शंख को घर में रखना चाहिए। आपको बता दें कि शंख दिखने में चमकीला होता है। ऐसा माना जाता है कि शंख को धन वाले स्थान पर या फिर पूजा घर में रखने से धन का आगम बना रहता है। इतना ही नहीं यह ऑफिस और व्यापार के लिए भी बेहद शुभ होता है।

कौड़ियां पूजा घर में रखने से भी धन की स्थिति काफी हद तक अच्छी रहती है। पुरानी मान्यताओं के अनुसार कौड़ियों का उदभव समुद्र मंथन से हुआ था। कौड़ियां लक्ष्मी जी को बेहद प्रिय होती हैं। पीली कौड़ियों की पूजा करके लाल कपड़े में बांधकर घर की तिजोरी में रखने से पैसों की कमी महसूस नहीं होती है।

इन चीजों को घर में रखने से रखने से कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती है।